देश - विदेश

“हरेली त्यौहार” पर मुख्यमंत्री भूपेश का प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा, राज्य में मंजूर रियल स्टेट प्रोजेक्टों के लिए रजिस्ट्री शुल्क 4 प्रतिशत से घटाकर 2 प्रतिशत करने की घोषणा

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने हरेली पर्व पर प्रदेशवासियों को एक और बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने राज्य शासन द्वारा रेरा में मंजूरी प्राप्त रियल स्टेट प्रोजेक्टों पर रजिस्ट्री शुल्क चार प्रतिशत से घटाकर दो प्रतिशत करने की घोषणा की है । इस घोषणा से मकान का सपना संजोए आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

वहीं, दूसरी ओर भूपेश सरकार ने प्रदेश के शहरी इलाकों में रहने वाले गरीब परिवारों को केरोसिन वितरण किए जाने का फैसला लिया है। इस संबंध में सरकार ने खाद्या विभाग को निर्देश जारी कर दिए हैं । सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 12 लाख 89 हजार राशन कार्डधारियों को केरोसिन का फायदा मिलेगा । इन कार्डधारियों को अगस्त 2019 से केरोसिन प्रदान किया जाएगा ।

गौरतलब है कि पहले गैर अनुसूचित क्षेत्रों में गैस कनेशनधारी राशनकार्डधारियों को केरोसिन का आबंटन बंद कर दिया गया था। राज्य सरकार के इस निर्णय से अब आगामी अगस्त माह से गैर अनुसूचित क्षेत्र के गैस कनेशनधारी राशनकार्डधारियों को भी केरोसिन प्रदाय किया जाएगा ।

Back to top button
close